Monday, April 16, 2012

हिंदुस्तान कॉलेज में सम्मान


पिछले दिनों 19 फरवरी 2012 को शारदा ग्रुप आफ इंस्टिट्यूसन द्वारा हिंदुस्तान कॉलेज आँफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में आयोजित अलुम्नी मीट में मुझे सम्मानित किया गया .ये अवार्ड मुझे देश के प्रमुख समाचार पत्र पत्रिकाओ में कॉलम लिखने के लिए "एक्सीलेंस इन अदर वाक आफ लाइफ "कटेगरी में दिया गया .ये सम्मान मेरे लिए बहुत खास है क्योंकिइसी दिन मेरी शादी की सालगिरह भी है . मैंने इसी कॉलेज से पढाई की ,यही से मुझे जीवन में सब कुछ मिला .ये सम्मान  मुझे उस डॉ एस .एन लाल सर के हाँथों से मिला जिनका मै सबसे ज्यादा सम्मान करता हूँ ,जब वो कालेजे के प्रिन्सीपल थे तब उन्होंने मुझे लेखन के लिए बहुत ज्यादा प्रोत्साहित किया .इस मौके पर प्रियंका सहित पूरा परिवार मौजूद था जिसने मेरी खुशी दुगनी कर दी .सोचा मंजिल पाने के लिए अभी तो ये एक पड़ाव है ,अभी तो बहुत आगे जाना है ,बहुत काम करने है जिंदगी में . 

स्पीच देते हुए मेरा अंदाज 

No comments:

Post a Comment